भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने अनपेक्षित वाणिज्य संचार (यूसीसी) की समस्या में कमी लाने के लिए एक्सेस प्रदाताओं को यह सुनिश्चित करने के लिए बाध्य किया है कि यूसीसी शिकायत पंजीकरण और प्राथमिकता प्रबंधन के विकल्प मोबाइल एप्लिकेशन और वेबसाइटों पर आसानी से उपलब्ध हों। ट्राई का कहना है कि अगर उपभोक्ता अपने कॉल लॉग और अन्य संबंधित डेटा की पहुंच की अनुमति देते हैं तो शिकायतों के पंजीकरण के आवश्यक विवरण स्वचालित रूप से भरे जाने चाहिए। ट्राई का कहना है कि अधिक विस्तृत निगरानी के लिए सभी एक्सेस प्रदाताओं को पिछले त्रैमासिक रिपोर्टिंग चक्र के उलट मासिक आधार पर प्रदर्शन निगरानी रिपोर्ट प्रारूप प्रस्तुत करने की आवश्यकता होगी।
Site Admin | जून 25, 2024 1:45 अपराह्न | Guidelines | TRAI
ट्राई ने एक्सेस प्रदाताओं को मोबाइल एप्लिकेशन और वेबसाइटों पर यूसीसी शिकायत पंजीकरण और प्राथमिकता प्रबंधन के विकल्प सुलभ कराने का निर्देश दिया
