दिसम्बर 8, 2025 9:25 अपराह्न

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DGCA के नाटिस के जवाब में इंडिगो ने ग्राहकों को हुई असुविधा और कठिनाई के लिए खेद व्यक्त किया

नागर विमानन महानिदेशालय को एयरलाइन के नेटवर्क में हाल ही में बड़े पैमाने पर परिचालन बाधाओं और उड़ानों के रद्द होने के संबंध में जारी किए गए कारण बताओ नोटिस पर इंडिगो का जवाब मिल गया है। इंडिगो ने इसे बेहद खेदजनक बताते हुए ग्राहकों को हुई असुविधा और कठिनाई के लिए खेद व्यक्त किया है। एयरलाइन ने इस व्यवधान के लिए कई कारकों के मिश्रित प्रभाव को जिम्मेदार बताया है। यह दुर्भाग्यपूर्ण और अप्रत्याशित संयोग के रूप में संचालित हुआ।

 

महानिदेशालय इस जवाब की जाँच कर रहा है और उचित न होने पर कार्रवाई करेगा।

 

इस बीच, इंडिगो ने आज कहा कि 827 करोड़ रुपये से अधिक की राशि वापस कर दी गई है और शेष राशि 15 दिसम्‍बर तक वापस कर दी जाएगी। एयरलाइन ने कहा कि उसने ग्राहकों को 4 हजार 500 से अधिक बैग सौंप दिए हैं और शेष 36 घंटों में सौंप दिए जाएँगे। पूरे नेटवर्क को फिर से जोड़ने के लिए आज एक हजार 800 से अधिक उड़ानें संचालित की जा रही हैं।