उत्तराखण्ड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड- यू॰पी॰सी॰एल विभिन्न माध्यमों से विद्युत उपभोक्ताओं की सेवाओं को और बेहतर बनाने का प्रयास कर रहा है। इन प्रयासों में केन्द्रीयकृत कॉल सेण्टर का संचालन, उपभोक्ता स्वयं सेवा मोबाइल एप और बड़े शिविरों का आयोजन शामिल है।
उपभोक्ताओं की बिजली से जुड़ी समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए यू॰पी॰सी॰एल मुख्यालय स्थित केन्द्रीयकृत कॉल सेंटर का नियमित रूप से संचालन किया जा रहा है। कॉल सेंटर में लगातार तीन शिफ्ट में कार्य किया जाता है। वर्तमान में सेंटर में 105 ग्राहक सेवा प्रतिनिधि काम कर रहे हैं, जो हर स्तर पर लोगों की समस्याओं का समाधान कर रहे हैं।
राज्य में स्मार्ट मीटर लगाने की कार्यवाही भी शुरू हो गई है। उपभोक्ता टोल फ्री नंबर 1912 पर सम्पर्क कर स्मार्ट मीटर प्रणाली से जुड़ी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। केन्द्रीयकृत कॉल सेंटर के माध्यम से हर दिन 500 से अधिक उपभोक्ता बिजली से जुड़ी समस्याओं का समाधान पा रहे हैं।
नवंबर माह तक बाधित विद्युत आपूर्ति से संबंधित प्राप्त सभी शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर शून्य किया जा चुका है तथा शेष वाणिज्यिक और लाइन शिफ्टिंग, मीटर बदलना, लम्बे स्पानों में पोल लगाना आदि से जुड़ी शिकायतों का आगामी दिनों में समयबद्ध रूप से निस्तारण किया जायेगा।