भारतीय रेलवे ने शिकायत प्रबंधन प्रणाली को पूरी तरह डिजिटल करते हुए रेल यात्रियों की शिकायतों के निवारण की प्रक्रिया को सुधारने और तेज करने के लिये रेलवे के द्वारा ’रेल मदद’ नाम से एक ऐप जारी किया है। यात्री को इस एप पर रजिस्टेशन के बाद एसएमएस के जरिये शिकायत संख्या तुरंत उपलब्ध कराकर रेलवे द्वारा उठाये गये कदमों की जानकारी भी एसएमएस द्वारा दी जाती है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर रेल मंडल के अंतर्गत रेल मदद ऐप पर रेल यात्रियों से प्राप्त समस्याओं और शिकायतों का त्वरित समाधान किया जा रहा हैं। हेल्पलाईन नंबर एक-तीन-नौ पर भी काल करने से ‘रेल मदद’द्वारा यात्रियों की समस्याओं का निराकरण किया जा रहा है।
Site Admin | मई 17, 2024 8:54 अपराह्न
भारतीय रेलवे ने शिकायत प्रबंधन प्रणाली को पूरी तरह डिजिटल करते हुए ’रेल मदद’ नाम से एक ऐप जारी किया
