बिहार ने तीन सेवा क्षेत्रों- स्वास्थ्य, ऊर्जा और डाक सेवा के क्षेत्र में बड़ी उपलब्धि हासिल की है। राज्य ने इन तीनों क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए देशभर में पहला स्थाना प्राप्त किया है। बिहार मरीजों के आयुष्मान भारत हेल्थ अकाउंट, आभा के माध्यम से ओपीडी पंजीकरण के मामले में पूरे देश में पहले स्थान पर है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राज्य में अब तक आभा आधारित स्कैन एंड शेयर सेवा से दो करोड़ से अधिक टोकन बनाए जा चुके हैं। साथ ही, तीन करोड़ से अधिक लाभार्थियों का इलेक्ट्रॉनिक हेल्थ रिकॉर्ड, ईएचआर बनाकर राज्य ने देश में चौथा स्थान प्राप्त किया है। वहीं, उपभोक्ता सेवा के मानकों पर देशभर की बिजली कंपनियों में नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड ने ए-ग्रेड हासिल किया है।
केंद्रीय ऊर्जा मंत्रालय की ओर से जारी कंज्यूमर सर्विस रेटिंग 2023-24 में कंपनी को ए-ग्रेड प्राप्त हुआ है। यह ग्रेडिंग उपभोक्ताओं को उत्कृष्ट और निर्बाध बिजली सेवा प्रदान करने की निरंतर प्रतिबद्धता को दर्शाती है। इसके अलावा समय पर चिट्ठी पहुंचाने में डाक विभाग का बिहार सर्किल लगातार तीसरे साल पहले स्थान पर रहा है। सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अनुसार बिहार सर्किल से 96 प्रतिशत चिट्ठियों को निर्धारित समय पर पहुंचाया जा रहा है। पटना जीपीओ से सबसे ज्यादा समय पर चिट्ठियां पहुंचायी जा रही हैं। दूसरे स्थान पर संयुक्त रूप से बेगूसराय, सीतामढ़ी और पटना साहिब डिवीजन हैं।