नागर विमानन मंत्रालय ने कोहरे और कम दृश्यता की स्थिति को देखते हुए सभी विमानन कंपनियों को यात्री सुविधा संबंधी मानदंडों का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है। मंत्रालय ने कहा है कि विमानन कंपनियों को समय पर और सटीक उड़ान जानकारी सुनिश्चित करने, लंबी देरी के दौरान भोजन और जलपान की व्यवस्था कराने और उड़ान रद्द होने की स्थिति में दुबारा बुकिंग या धनवापसी की सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिए गए हैं।
मंत्रालय ने यह भी निर्देश दिया है कि समय पर चेक-इन के बाद किसी को भी बोर्डिंग से वंचित न किया जाए और दिव्यांगजनों के लिए विशेष सहायता प्रदान की जाए। मंत्रालय ने कहा है कि नागर विमानन महानिदेशालय को इन निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करने का कार्य सौंपा गया है। मंत्रालय ने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा उसकी सर्वोच्च प्राथमिकता है।