दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने आज अपने सभी मेट्रो लाइनों पर व्हाट्सएप-आधारित टिकटिंग प्रणाली के विस्तार की घोषणा की। डीएमआरसी की इस पहल का उद्देश्य सभी दिल्ली मेट्रो यात्रियों के लिए टिकट बुकिंग को आसान बनाना है। यात्री अब व्हाट्सएप नंबर पर 9 1 9 6 5 0 8 5 5 8 0 0 पर 'हाय' टेक्स्ट के साथ एक संदेश भेजकर यात्रा टिकट खरीद सकते हैं। व्हाट्सएप-आधारित टिकटिंग सेवा की मुख्य विशेषताएं यह है कि उपयोगकर्ता एक बार में अधिकतम 6 क्यूआर टिकट ले सकते हैं। व्हाट्सएप के जरिए सभी लाइनों के लिए सुबह 6 बजे से रात 9 बजे के बीच और एयरपोर्ट लाइन के लिए सुबह 4 बजे से रात 11 बजे तक टिकट बुक किए जा सकते हैं। भुगतान के लिए क्रेडिट और डेबिट कार्ड के माध्यम से किए गए लेनदेन पर मामूली सुविधा शुल्क लिया जाएगा, जबकि एकीकृत भुगतान इंटरफेस-यूपीआई आधारित लेनदेन करने पर कोई सुविधा शुल्क नहीं लिया जाएगा। डीएमआरसी के अनुसार व्हाट्सएप टिकटिंग में टिकट रद्द करने की अनुमति नहीं है।
डीएमआरसी ने इस साल मई में एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर व्हाट्सएप-आधारित टिकटिंग के सफल शुरुआत के बाद दिल्ली मेट्रो ने मेटा और उनके अधिकृत भागीदार पेलोकल फिनटेक प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से गुरुग्राम रैपिड मेट्रो सहित दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र की सभी लाइनों को इसके दायरे में लाने के लिए इस अत्याधुनिक सेवा का विस्तार किया है।
News On AIR | अक्टूबर 5, 2023 8:23 अपराह्न | दिल्ली मेट्रो-व्हाट्सएप
दिल्ली मेट्रो रेल ने अपने सभी मेट्रो लाइनों पर व्हाट्सएप-आधारित टिकटिंग प्रणाली के विस्तार की घोषणा की